खेल-खिलाड़ीबड़ी खबर

भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम ने रचा इतिहास, पहली बार जीता थॉमस कप का खिताब

  • खेलमंत्री अनुराग ठाकुर ने की विजेता टीम को 1 करोड़ रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा

नई दिल्ली। भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम ने रविवार को यहां फाइनल में 14 बार के चैंपियन इंडोनेशिया पर 3-0 से प्रभावी जीत दर्ज कर पहली बार थॉमस कप खिताब जीतकर इतिहास के पन्नों में अपना नाम दर्ज करा लिया है।

भारत के लिए विश्व चैंपियनशिप के पदक विजेता लक्ष्य सेन, किदांबी श्रीकांत और चिराग शेट्टी व सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी की विश्व की आठवें नंबर की युगल जोड़ी ने रविवार को यादगार प्रदर्शन किया।

पहले मैच में लक्ष्य, सेन ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए दुनिया के पांचवें नंबर के खिलाड़ी एंथनी सिनिसुका गिनटिंग को 8-21, 21-17, 21-16 से हराकर भारत को 1-0 की बढ़त दिला दी।

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की देश की सर्वश्रेष्ठ युगल जोड़ी ने एक बार फिर दमदार प्रदर्शन करते हुए दूसरे मैच में मोहम्मद अहसान और केविन संजय सुकामुल्जो को 18-21 23-21 21-19 से हराया।

दूसरे एकल में श्रीकांत ने एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता जोनाथन क्रिस्टी को 48 मिनट में 21-15 23-21 से हराकर भारत को ऐतिहासिक जीत दिला दी।

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने दी बधाई

भारत की इस ऐतिहासिक जीत पर केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने बधाई देते हुए विजेता टीम को 1 करोड़ रुपये ईनाम देने की घोषणा की है। ठाकुर ने ट्वीट किया, “जैसा कि टीम इंडिया ने 14 बार के चैंपियंस इंडोनेशिया को 3-0 से हराकर अपना पहला थॉमस कप जीता, भारत की इस अद्वितीय जीत पर 1 करोड़ रुपये के नकद पुरस्कार की घोषणा करते हुए गर्व महसूस कर रहा हूं।”

Yuva Media

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button