उत्तर-प्रदेशबड़ी खबर

अखिलेश यादव के करीबी और ACE ग्रुप के प्रमोटर अजय चौधरी के ठिकानों पर IT रेड, दिल्ली से लेकर आगरा तक छापेमारी

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबी और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के बड़े बिल्डर अजय चौधरी के ठिकानों पर छापामारी की है. आयकर की टीम ने मंगलवार सुबह से ही अजय चौधरी के ACE ग्रुप के नोएडा, दिल्ली, आगरा आदि ठिकानों पर बड़े पैमाने पर छापेमारी जारी की. बागपत में भी खेकड़ा के महरमपुर गांव में भी सुबह से ही आयकर विभाग की छापेमारी चल रही है. यहां अजय चौधरी का फॉर्म हाउस है. इनकम टैक्स सूत्रों के मुताबिक नोएडा, आगरा में ACE ग्रुप के मालिक के घर-दफ्तर के अलावा अजय चौधरी के करीबी कुछ कारोबारियों के यहां भी छापेमारी जारी है. जिंसमे कुछ एक्सपोर्टर्स है, कुछ अलग-अलग व्यापारी है, उन सभी के दफ्तरों पर छापेमारी चल रही है.

ACE ग्रुप की कंपनियों के प्रमोटर हैं अजय चौधरी

अजय चौधरी ACE ग्रुप की कंपनियों के प्रमोटर हैं. उन्हें बिजनेस जगत में संजू नागर के नाम से भी जाना जाता है. हाल ही में आयकर विभाग ने समाजवादी पार्टी के एमएलसी पुष्पराज जैन उर्फ पम्पी जैन के ठिकानों पर रेड मारी थी. सोमवार को उनके ठिकानों से दस करोड़ रुपये की फर्जी खरीद और दस करोड़ की बोगस इंट्री के दस्तावेज मिले हैं, इनकी जांच की जा रही है. इससे पहले मिडिल ईस्ट से करीब 40 करोड़ रुपये के निवेश के कागजात पाए गए थे. बड़ी संख्या में सीज कागजातों की जांच की जा रही है.

35 परिसरों पर की गई थी छापेमारी

ऑनलाइन रिपोर्ट के अनुसार, आयकर विभाग ने पम्पी जैन और मलिक ग्रुप के कानपुर, कन्नौज, लखनऊ, दिल्ली, मुंबई और हाथरस के 35 परिसरों पर छापेमारी की थी. शनिवार तक कानपुर और लखनऊ सहित 15 परिसरों की जांच पूरी हो गई थी. रविवार को 8 और दफ्तर, गोदाम और कॉरपोरेट ऑफिसों की जांच की गई.

चुनाव में बीजेपी एजंसियों को भी बुलाती है: अखिलेश यादव

सपा एमएलसी पुष्पराज जैन के यहां पर छापेमारी के मामले में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेस करते हुए बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला था. अखिलेश ने कहा कि चुनाव में बीजेपी एजंसियों को भी बुलाती है. अखिलेश ने कहा कि कई दिनों से सूचना आ रही थी कि छापे पड़ेंगे. सपा से जुड़े लोगों पर छापे. चुनाव में बीजेपी एजंसियों को भी बुलाती है. अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी वालों ने छापे वाला आचरण पहली बार नहीं दिखाया है. पश्चिम बंगाल चुनाव से पहले भी इन्होंने ऐसा ही किया था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button