बड़ी खबर

रीता बहुगुणा जोशी के बेटे मयंक जोशी ने सपा जॉइन की, अखिलेश यादव ने आजमगढ़ की सभा में किया स्वागत

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के अंतिम चरण से ठीक पहले बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा जोशी के बेटे मयंक ने बीजेपी को झटका दिया है. रीता बहुगुणा जोशी के बेटे मयंक जोशी ने समाजवादी पार्टी जॉइन कर ली है. आजमगढ़ में अखिलेश यादव ने एक चुनावी जनसभा में मयंक जोशी का सपा में स्वागत किया. उन्होंने मंच पर मयंक का हाथ पकड़कर उठाया और कहा मैं इनका स्वागत करता हूं, इनके आने से पार्टी के नेताओं का मनोबल बढ़ेगा.

बता दें कि हाल ही में मयंक जोशी ने अखिलेश यादव से मुलाकात की थी. इस मुलाकात के बाद ही इस बात की अटकलें तेज हो गई थीं कि मयंक जोशी सपा जॉइन कर सकते हैं. लखनऊ में मतदान की पूर्व संध्या पर हुई इस मुलाकात की तस्वीरें शेयर करते हुए अखिलेश यादव ने लिखा था, “श्री मयंक जोशी जी से शिष्टाचार भेंट.”

बेटे के लिए मांगा था टिकट

बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा जोशी विधानसभा चुनाव में लखनऊ कैंट सीट से बेटे मयंक के लिए पार्टी से टिकट मांग रही थीं. इसके लिए उन्होंने पार्टी आलाकमान को चिट्ठी लिखी थी. उन्होंने लिखा था कि मयंक कई सालों से पार्टी के लिए मेहनत कर रहे हैं. टिकट के सही मायने में वह हकदार हैं. अगर जरूरत पड़ती है तो वह अपने सांसद पद से इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं.

लेकिन बीजेपी ने मयंक की जगह योगी सरकार में मंत्री ब्रजेश पाठक को इस सीट से मैदान में उतार दिया. रीता बहुगुणा जोशी इलाहाबाद से बीजेपी सांसद हैं. 2017 के विधानसभा चुनाव में वह कैंट विधानसभा से जीती थीं, बाद में 2019 में उन्होंने लोकसभा का चुनाव जीता. सांसद बनने के बाद लखनऊ कैंट सीट खाली हो गई और बीजेपी के सुरेश तिवारी विधायक बने.

Yuva Media

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button