बड़ी खबरराष्ट्र-राज्य

आईएएस पूजा सिंघल गिरफ्तार, कोर्ट ने पांच दिन की रिमांड पर भेजा

रांची। आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल को बुधवार को गिरफ्तार करने के बाद ईडी ने उन्हें कोर्ट में पेश किया। राजधानी स्थित जज कॉलोनी में एडिशनल ज्यूडिशिल कमिश्नर और स्पेशल जज प्रभात कुमार शर्मा के आवासीय कोर्ट में इसपर सुनवाई हुई। सुनवाई के बाद कोर्ट ने उन्हें पांच दिन की रिमांड पर भेज दिया। इस संबंध में पब्लिक प्रॉसिक्यूटर ने कहा कि हमने 12 दिनों के रिमांड की मांग की थी। महिला होने के कारण रात में उन्हें जेल नहीं भेजा जा सकता है, इसलिए उन्हें ईडी के किसी गेस्ट हाउस या किसी अन्य जगह पर डिटेन किया जायेगा।

इससे पहले बुधवार को पूजा सिंघल को ईडी ने दूसरे दिन भी पूछताछ के लिए बुलाया था। बुधवार को दोपहर बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। उनसे शेल कंपनियों में निवेश, कैश की बरामदगी और मनरेगा से संबंधित सवाल किये गये थे। ईडी के अधिकारियों के कई सवालों का पूजा सिंघल जवाब नहीं दे पायी थीं। इससे पहले सदर अस्पताल की मेडिकल टीम ने ईडी दफ्तर में ही उनकी मेडिकल जांच की। इधर, पूजा सिंघल के निलंबन की फाइल बढ़ायी जा चुकी है। हालांकि पूजा सिंघल 31 मई तक छुट्टी पर जा चुकी हैं।

अभिजीत सेन के कोलकाता के ठिकानों पर छापा

इससे पहले ईडी की टीम ने पूजा सिंघल के करीबी और कारोबारी अभिजीत सेन के कोलकाता स्थित ठिकानों पर बुधवार को छापेमारी की। ईडी की टीम ने अभिजीत सेन के दफ्तर और घर समेत चार जगहों पर छापेमारी की है। अभिजीत एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक हैं और कंपनी का रांची और जोधपुर पार्क में एक शाखा कार्यालय है।

सांसद निशिकांत दुबे ने किया ट्वीट

गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने पूजा सिंघल की गिरफ्तारी को लेकर ट्वीट किया। ट्वीट में उन्होंने लिखा, ”काले धन की मैया पूजा सिंघल आईएएस, झारखंड में मुख्यमंत्री जी ने इन्हें माइनिंग और उद्योग विभाग लूटने के लिए दिया था, को इडी ने आज रांची से गिरफ्तार कर लिया। सूचना के अनुसार इन्होंने पैसे के खेल में राजनेता की भूमिका का भी खुलासा किया है।”

जो भी दोषी होंगे उन पर होगी कार्रवाई : हेमंत सोरेन

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल की गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि जो भी दोषी होंगे उन पर कार्रवाई की जायेगी। जब उनसे पूछा गया कि भाजपा इस मामले को आपसे जोड़ रही है तो उन्होंने कहा कि चोर मचाए शोर। हेमंत ने कहा कि अब तो भाजपा को यह बोलना चाहिए जितने भी साल भाजपा ने राज्य में सरकार चलायी, उन सबकी जांच होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि हर चीज को देखा जायेगा, जो भी दोषी होंगे उनपर कार्रवाई होगी। मामला हमारे समय का होता तो हम जवाब देते। इनको समझ में तब आता है, जब इनकी कुर्सी चली गयी, अब ये अपने गड़े मुर्दे उखाड़ने में लगे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार के बीते ढाई वर्षों का कार्यकाल देखिये। कोरोना मैनेजमेंट से लेकर रिसोर्स बढ़ाने तक, राज्य में शिक्षा हो या ग्रामीण विकास या फिर रोजगार से संबंधित काम हो, हर जगह काम हुआ है।

Yuva Media

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button