आर्थिक-शेयरबड़ी खबर

शेयर बाजार में PAYTM को फिर लगा झटका, शेयर की कीमत 700 से नीचे

मुंबई : पेटीएम के शेयर में गिरावट लगाता जारी है. रिजर्व बैंक की सख्ती के कारण सोमवार को पेटीएम के शेयर की कीमत 700 रुपये से भी नीचे चली गई. पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन 97 कम्युनिकेशंस का शेयर बीएसई पर सुबह 11.30 फीसदी गिरकर 687 रुपये पर ट्रेड कर रहा था. एक समय शेयर की कीमत 672.10 रुपये के नीचे चली गई. पिछले कार्यदिवस में इसका रेट ₹775.05 रुपये था. .यानी सोमवार को इसमें 87.20 रुपये की गिरावट आई.

बता दें कि पेटीएम का इश्यू प्राइस 2,150 रुपये था और सोमवार सुबह 10:30 पर शेयर 687.50 रुपये पर ट्रेड कर रहा था . शेयर की लिस्टिंग के बाद से ही शेयर में गिरावट हो रही है. पेटीएम जब आईपीओ लेकर आई थी तब उसका मार्केट कैपिटाईजेशन 1,39,000 करोड़ रुपये था जो अब घटकर 48,911 करोड़ रुपये के नीचे जा चुका है.

बता दें कि को भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने बैंकिंग रेगुलेशन एक्ट, 1949 के सेक्शन 35ए के तहत पेटीएम पेमेंट्स बैंक (Paytm Payments Bank) द्वारा नए ग्राहकों को जोड़ने पर रोक लगा दी है. पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन 97 कम्युनिकेशंस (One97 Communications) ने कहा है कि यह रोक पेमेंट्स बैंक के किसी भी मौजूदा ग्राहक को प्रभावित नहीं करेगा. मौजूदा ग्राहक पेटीएम प्लेटफॉर्म पर ट्रांजैक्शन करना जारी रख सकते हैं. कंपनी के बयान के बावजूद पेटीएम के शेयरों पर निवेशकों ने भरोसा नहीं दिखाया. सेबी ने आईपीओ वैल्यूएशन को लेकर कई कंपनियों को अपने गैर-वित्तीय मेट्रिक्स या प्रमुख प्रदर्शन संकेत ( Key Performance Indicators) का ऑडिट कराने के लिए कहा था. इसके तहत पेटीएम का भी ऑडिट किया जाएगा.

Yuva Media

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button