अन्य खबर

दक्षिण कश्‍मीर के 2 इलाकों में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 4 आतंकी ढेर, एनकाउंटर जारी

दक्षिण कश्‍मीर के कुलगाम जिले के दो इलाकों में बुधवार शाम को तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों के साथ मुठभेड़ शुरू हो गई. यहां के पोम्‍बे और गोपालपोरा गांव में तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेर लिया, जिसके बाद गोलीबारी शुरू हो गई. सेना की जवाबी कार्रवाई में चार आतंकी ढेर हो गए हैं. मुठभेड़ अभी भी जारी है.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर में कुलगाम के पोम्बे इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष सूचना मिलने पर घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू किया. उन्होंने कहा कि आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा बलों के दल पर गोलीबारी किये जाने के बाद तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया. अधिकारी ने कहा कि गोलीबारी जारी है.

वहीं, पुलवामा पुलिस और सुरक्षाबलों ने आज एक बड़ा हादसा होते-होते टाल दिया है. 2 लश्कर के आतंकवादी सहयोगी आमिर बशीर और मुख्तार भट को पुलवामा पुलिस और सुरक्षाबलों ने संयुक्त नाका जांच के दौरान गिरफ्तार किया. उनके पास से आईईडी बरामद की गई है.

इस साल अब तक कुल 139 आतंकी ढेर

अभी कुछ दिन पहले ही जम्मू-कश्मीर में हुई दो अलग-अलग मुठभेड़ों में मारे गए तीन आतंकवादियों में से एक आत्मघाती हमलवार भी शामिल था. पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. इसके साथ ही इस साल अब तक मारे गए आतंकवादियों की संख्या 133 हो गई है. पिछले पांच दिनों में दो अलग-अलग मुठभेड़ों में 6 दहशतगर्दों की मौत के बाद आतंकियों की मौत का कुल आंकड़ा 139 हो गया है.

पुलिस ने बताया कि श्रीनगर में मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादी को शहर में आत्मघाती हमला करने का काम सौंपा गया था और वह आतंकवादी संगठन मुजाहिदीन गजवातुल हिंद का सदस्य था. वहीं, दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में एक मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकवादियों में से एक हिजबुल मुजाहिदीन (एचएम) का जिला कमांडर था.

इस साल जम्मू-कश्मीर में कुल 139 आतंकवादी मारे गए हैं जिनमें से कई शीर्ष कमांडर शामिल हैं. पुलिस ने बताया कि श्रीनगर में मारा गया आतंकवादी फरवरी 2019 में पुलवामा के लेथपोरा में हुए आत्मघाती हमले के एक आरोपी का रिश्तेदार था, जिसमें केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 40 जवान शहीद हो गए थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button