अन्य खबर

केशव मौर्य के फिर से यूपी के डिप्टी सीएम बनने की उम्मीद उत्तराखंड के ‘फॉर्मूला’ ने जगाई

सिराथू से उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के चुनाव हारने के बाद से कयास लगाए जा रहे हैं कि हो सकता है कि उन्हें इस बार योगी मंत्रिमंडल में उपमुख्यमंत्री न बनाया जाए. लेकिन, चुनाव हारने के बावजूद पुष्कर सिंह धामी को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के रूप में जारी रखने के पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व के फैसले के बाद, मौर्य के उपमुख्यमंत्री बनने की संभावना एक बार फिर बढ़ गई है।

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में हार के बावजूद पार्टी नेतृत्व ने एक बार फिर कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को फिर से मुख्यमंत्री बनाने का फैसला किया है. हालांकि, उत्तराखंड में विधान परिषद भी नहीं है। ऐसे में धामी को बीजेपी विधायक की जगह चुनाव लड़ना है और छह महीने के अंदर विधायक बनना है। अगर वह चुनाव हार जाते हैं, तो उन्हें मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना होगा। ऐसे में जानकारों की माने तो उत्तराखंड की तर्ज पर केशव प्रसाद मौर्य को फिर से उत्तर प्रदेश में उपमुख्यमंत्री बनाया जा सकता है।

दरअसल, केशव प्रसाद मौर्य कौशांबी की सिराथू विधानसभा सीट से सपा गठबंधन की उम्मीदवार पल्लवी पटेल से 7,000 से अधिक मतों से हार गए हैं, वहीं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी खटीमा विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार से हार गए हैं। इसके बावजूद विधायक दल ने उन्हें अपना नेता चुना है और अब वह मुख्यमंत्री पद की शपथ भी लेंगे। इस फैसले के बाद उत्तर प्रदेश में कयास लगाए जा रहे हैं कि केशव प्रसाद मौर्य को फिर से उपमुख्यमंत्री बनाया जा सकता है।

Yuva Media

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button