अन्य खबर

यूपी की राजनीति में ब्रजेश पाठक का उदय

लखनऊ। यूपी की राजनीति उल्लासपूर्ण रही है योगी सरकार में कानून मंत्री रहे पाठक ने 2017 के विधानसभा चुनाव की पूर्व संध्या पर बसपा छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे। उन्हें 2017 में कानून मंत्री बनाया गया था और अब पार्टी में कई दिग्गजों को पीछे छोड़ते हुए दिनेश शर्मा को उपमुख्यमंत्री बनाया गया है। 57 वर्षीय पाठक धीरे-धीरे यूपी में भाजपा के ब्राह्मण चेहरे के रूप में उभरे हैं।

कैडरों पर आधारित पार्टी में उनके उदय ने जाहिर तौर पर वरिष्ठ नेताओं के बीच बहुत नाराज़गी पैदा की, जिन्होंने कहा कि उन्हें “बहुत जल्दी” मिल गया था। पिछले साल, उन्होंने एक विवाद को जन्म दिया, जब उन्होंने अतिरिक्त मुख्य सचिव, चिकित्सा और स्वास्थ्य, और प्रमुख सचिव, चिकित्सा शिक्षा को एक पत्र लिखा, जिसमें प्रसिद्ध लेखक योगेश परवीन का ध्यान आकर्षित किया गया, जिनकी मृत्यु चिकित्सा प्राप्त करने से पहले ही हो गई थी।

पाठक ने कहा कि परवीन के अचानक बीमार होने पर उनसे संपर्क किया गया था. “मैंने खुद मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) से बात की और उनसे एक एम्बुलेंस और चिकित्सा सुविधा प्रदान करने का अनुरोध किया, यह खेद की बात है कि कई घंटों के बाद भी उन्हें एम्बुलेंस नहीं मिली और न मिलने के कारण उनका निधन हो गया। समय पर चिकित्सा देखभाल,” उन्होंने लिखा था। पत्र यह कहते हुए शुरू हुआ, “वर्तमान में, लखनऊ में स्वास्थ्य सेवाओं की स्थिति गंभीर चिंता का विषय है” और एक चेतावनी के साथ समाप्त हुई कि यदि मामले इसी तरह जारी रहे, तो तालाबंदी अपरिहार्य हो सकती है।

Yuva Media

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button