अन्य खबर

जन सामान्य के स्वास्थ्य एवं सुरक्षा से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं करेगी सरकार : बृजेश पाठक

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने मिर्जापुर की घटना पर कहा कि जन सामान्य के स्वास्थ्य एवं सुरक्षा से खिलवाड़ सरकार किसी भी स्थिति में स्वीकार नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि सीएमएस मिर्जापुर द्वारा दोषी सफाईकर्मी को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया गया है। मिर्जापुर के मंडलीय अस्पताल में भर्ती गर्भवती के साथ सफाईकर्मी द्वारा दुष्कर्म किये जाने की खबर थी। सफाई कर्मी के विरूद्ध एफआईआर दर्ज कर कठोर कार्यवाही की जा रही है। उप मुख्यमंत्री ने पूरे प्रकरण की रिपोर्ट दो दिन में मांगी है। बृजेश पाठक चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण महानिदेशालय मिनिस्ट्रियल एसोसिएशन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे।

बृजेश पाठक ने कहा कि उत्तर प्रदेश के सर्वांगीण विकास के साथ उत्तम स्वास्थ्य हेतु प्रदेश सरकार प्रतिबद्धता से कार्यरत है। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसी कोई कार्रवाई नहीं होने देंगे जो कर्मचारियों के हितों के विपरीत हो। उन्होंने कहा कि विभाग के सभी अधिकारी एवं कर्मचारी हमारे परिवार के सदस्य हैं हम सब मिलकर प्रदेश के आमजन मानस तक चिकित्सा व्यवस्था पहुंचाने की पूरी कोशिश करें। जो कमियां हो उसे बतायें जिसे तत्काल दूर किया जाएगा।

कार्यक्रम की अध्यक्षता संजय कुमार रावत ने की। कार्यक्रम में संजय कुमार रावत ने उप मुख्यमंत्री से निदेशक प्रशासन द्वारा मुख्यालय एवं परिधगत लिपिक संवर्ग की पृथक पृथक नियमावलियां 1994 को समाप्त कर एकीकरण की कार्यवाही की जा रही है को न किये जाने का अनुरोध किया। इस कार्यक्रम में महानिदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य डाॅ. वेद ब्रत सिंह, निदेशक प्रशासन राजा गणपति आर ,चिकित्सा स्वास्थ्य महासंघ के प्रधान महासचिव अशोक कुमार, लैब टेक्नीशियन एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेश रावत, अरुण पांडे, स्टोनोग्राफर संघ, द्वारिका प्रसाद पांडे, महामंत्री राज्य कर्मचारी महासंघ सिंचाई विभाग उपस्थित रहे।

Yuva Media

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button