अन्य खबर

अपनी ही सरकार के खिलाफ फिर हमलावर हुए वरुण गांधी, कानपुर देहात पुलिस की बर्बरता पर उठाए सवाल

पीलीभीत: बीजेपी नेता और पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी ने एक बार फिर अपने ही सरकार पर निशाना साधा है. पिछले काफी दिनों से वरुण गांधी लगातार ट्वीट के जरिए बीजेपी सरकार को सवालों के घेरे में लेते नजर आ रहे हैं. एक बार फिर वरुण गांधी ने ट्वीट के जरिए राज्‍य की योगी सरकार और पुलिस की कथित निरंकुशता पर हमला किया है.

इस बार अपने ट्वीट में वरुण गांधी ने कानपुर देहात की उस घटना का जिक्र करते हुए वीडियो शेयर किया है. जिसमें गोद में बच्चे को लिए शख्स पर कानपुर देहात पुलिस बर्बरता से लाठी बरसा रही है. वरुण गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा कि, ‘सशक्त कानून व्यवस्था वह है जहां कमजोर से कमजोर व्यक्ति को न्याय मिल सके. यह नहीं कि न्याय मांगने वालों को न्याय के स्थान पर इस बर्बरता का सामना करना पड़े, यह बहुत कष्टदायक है. भयभीत समाज कानून के राज का उदाहरण नहीं है. सशक्त कानून व्यवस्था वो है जहां कानून का भय हो, पुलिस का नहीं.’

दरअसल, वरुण गांधी ने जो वीडियो पोस्‍ट किया है. वह कानपुर के देहात इलाके का है. जिसमें पुलिस एक शख्स पर लाठियां बरसा रही है. जबकि उसकी गोद में एक मासूम बच्चा रो रहा है. जिस शख्स को मारा जा रहा था वो बार-बार पुलिस से अपील कर रहा था कि बच्चे को लग जाएगी. उन्हें न मारे, लेकिन पुलिस मानने को तैयार नहीं थी. इस दौरान पुलिस ने पीड़ित शख्स से उसके बच्चे को भी छीनने की कोशिश की.

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद कानपुर पुलिस ने अपनी सफाई में बताया कि जिस शख्स को मारा जा रहा था. वह अपने भाई के साथ मिलकर अस्पताल में अराजकता फैला रहा था.

दरअसल, यह कोई पहला मामला नहीं है कि सांसद वरुण गांधी अपनी सरकार पर हमलावर दिखे हों. इससे पहले भी कृषि कानून का मुद्दा हो या फिर गन्ना मूल्य भुगतान, लखीमपुर में हुई घटना हो या फिर एमएसपी का मुद्दा सांसद वरुण गांधी लगातार अपने ट्वीट बम के जरिए अपनी ही सरकार (बीजेपी) पर निशाना साधते नजर आ रहे हैं. ऐसे में एक बार फिर कानून व्यवस्था को लेकर सांसद वरुण गांधी ने ट्वीट कर अपनी ही सरकार पर सवालिया निशान खड़े किए हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button