बड़ी खबरराष्ट्र-राज्य

दिल्ली में कोरोना के 17,335 नए मामले और 9 की मौत, 17.73 फीसदी पहुंची संक्रमण दर

दिल्ली में कोरोना के मामले रफ्तार पकड़ रहे हैं. पिछले चौबीस घंटे में राजधानी में 17,335 नए मामले दर्ज किए गए हैं, वहीं 9 लोगों की मौत हो गई है. राजधानी में कोरोना संक्रमण दर 17.73 फीसदी पहुंच गई है. राहत भरी बात ये है कि पिछले चौबीस घंटे में 8951 मरीज संक्रमण से ठीक हुए हैं. बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच टेस्टिंग भी तेज कर दी गई है. पिछले चौबीस घंटे में राजधानी में 97762 कोरोना टेस्ट किए गए हैं, राजधानी में 17 हजार से ज्यादा नए मामलों के साथ ही सक्रिय मरीजों की संख्या 39873 पहुंच गई है.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने आज कोरोना संक्रमण के 17 हजार से ज्यादा मामले आने की आशंका जताई थी. वहीं अब 17 हजार से ज्यादा केस सामने आने से हड़कंप मच गया है. हर गुजरते दिन के साथ सरकार की चिंता बहुत बढ़ती जा रही है. महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल समेत दिल्ली में भी कोरोना के मामलों में हर दिन बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है.

7 दिनों में 29 लोगों की कोरोना से मौत

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच संक्रमण से होने वाली मौतों में भी तेजी से इजाफा हो रहा है. जनवरी के सात दिनों में 29 लोगों की मौत हो चुकी है. जब कि अक्टूबर महीने में सिर्फ 4 लोगों की ही मौत हुई थी. हालांकि अब तक ये सामने नहीं आ सका है कि कोरोना के किस वेरिएंट से जानें जा रही हैं. एक्सपर्ट्स का कहना है कि अभी इस बारे में कोई भी डेटा मौजूद नहीं है.

17.73 फीसदी पहुंची कोरोना संक्रमण दर

दिल्ली में हर दिन कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. गुरुवार को 15,097 नए केस सामने आए थे, वहीं 6 लोगों की मौत हो गई थी. गुरुवार को संक्रमण दर 15.34 फीसदी थी, आज यह दर 17.73 फीसदी हो गई है. आज कोरोना संक्रमण की वजह से 9 लोगों की जान गई है.दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का कहना है कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण जल्द ही पीक पर पहुंच सकते हैं. उन्होंने दिल्ली में रहने वाले लोगों से अगले दो महीनों तक सतर्क रहने की अपील की.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button