बड़ी खबरराष्ट्र-राज्य

PM मोदी की पहली वर्चुअल रैली आज, LED स्क्रीन के जरिए 21 विधानसभा में मतदाताओं के साथ करेंगे संवाद

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पहली वर्चुअल रैली ‘जन चौपाल’ सोमवार (31 जनवरी) को होगी। रविवार को रैली की सभी तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया। भाजपा के प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने रैली के प्रसारण के लिए प्रदेश मुख्यालय पर बनाए गए वर्चुअल रैली स्टूडियो का निरीक्षण किया। पश्चिम उत्तर प्रदेश के पांच जिलों के 21 विधानसभा क्षेत्रों के 98 स्थानों से सीधे तौर पर 49 हजार लोग वर्चुअल रैली जन चौपाल में सम्मिलित होंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आगरा और उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा लखनऊ स्थित प्रदेश कार्यालय में बने वर्चुअल रैली स्टूडियो से रैली में जुड़ेंगे।

भाजपा के प्रदेश महामंत्री और वर्चुअल रैली के प्रभारी अनूप गुप्ता ने बताया कि सोमवार को होने वाली रैली में सहारनपुर की नकुड़, बेहट, सहारनपुर नगर, सहारनपुर देहात, देवबंद, गंगोह और रामपुर मनिहारन विधानसभाओं के सभी मंडलों में बड़ी स्क्रीन पर कार्यक्रम दिखाया जाएगा। इसके अलावा शामली की कैराना, थाना भवन और शामली में वर्चुअल रैली के प्रसारण के लिए प्रबंध किए गए हैं। मुजफ्फरनगर की बुढ़ाना, पुरकाजी, चरथावल, मुजफ्फरनगर, खतौली और मीरापुर में जनचौपाल रैली का प्रसारण देखने की व्यवस्था की गई है। बागपत जिले में छपरौली, बड़ौत और बागपत विधानसभाओं के मंडलों में प्रसारण को देखने के लिए बड़ी स्क्रीन लगाई गई है। वहीं गौतमबुद्धनगर के दादरी, जेवर में कार्यक्रम के प्रसारण की व्यवस्था की गई है। सभी विधानसभा क्षेत्रों में प्रत्याशी भी किसी एक स्थान पर रैली में जुड़ेंगे।

गुप्ता ने बताया कि इन पांचों जिलों में 98 सांगठनिक मंडलों में बड़ी एलईडी स्क्रीन के माध्यम से प्रसारण किया जाएगा। इन स्थानों पर कोरोना गाइडलाइन के आधार पर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ 500-500 की संख्या में कुल 49 हजार लोग सीधे जन चौपाल रैली का प्रसारण देखेंगे। इसके अतिरिक्त इन जिलों के 7878 बूथों पर शक्तिकेन्द्र, बूथ अध्यक्ष, पन्ना प्रमुख और आमजन को भी टेलीविजन के जरिए प्रधानमंत्री का भाषण सुनने का आग्रह किया गया है। उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त जिन विधानसभा क्षेत्रों में कार्यक्रम होने हैं वहां के स्मार्टफोन धारकों को भी जनचौपाल रैली के लिंक भेज रहे हैं। इसके अतिरिक्त प्रदेश भर से कार्यकर्ता और आमजन प्रधानमंत्री को विभिन्न माध्यमों से सुन सकेंगे।

मोबाइल पर भी भेजा जाएगा लिंक

उन्होंने आगे बताया कि इन पांचों जिलों में 98 सांगठनिक मंडलों में बड़ी एलईडी स्क्रीन के माध्यम से प्रसारण किया जाएगा. इन स्थानों पर कोरोना गाइड लाइन के आधार पर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ 500-500 की संख्या में कुल 49 हजार लोग सीधे जन चौपाल रैली का प्रसारण देखेंगे. इसके अतिरिक्त इन जिलों के 7878 बूथों पर शक्तिकेन्द्र, बूथ अध्यक्ष, पन्ना प्रमुख, लाभार्थी और आम जन को टेलीविजन के माध्यम से भी रैली दिखाने का आग्रह किया गया है. बताया कि इसके अतिरिक्त जिन विधानसभा क्षेत्रों में कार्यक्रम होने हैं, वहां के स्मार्टफोन धारकों को भी जन चौपाल रैली के लिंक भेज रहे हैं. इसके अतिरिक्त प्रदेशभर से कार्यकर्ता और आमजन भी प्रधानमंत्री जी को विभिन्न माध्यमों से सुन सकेंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button