उत्तर-प्रदेश

अलीगढ़ में सीएम योगी ने दिया 113 विकास योजनाओं का तोहफा, अखिलेश यादव पर साधा निशाना

अलीगढ़: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को हरदुआगंज पावर हाउस, कासिमपुर की 660 मेगावाट की नई यूनिट समेत 7255 करोड़ के छोटे-बड़े 113 विकास कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण किया. नवाब सिंह चौहान ग्रामोदय इंटर कॉलेज में मुख्यमंत्री जनसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को लखनऊ में सपने आ रहे होंगे. उनके सपनों में भगवान कृष्ण आ रहे होंगे. भगवान उनके नाकामियों को याद दिला रहे होंगे. भगवान कृष्ण आज उन्हें कोस रहे होंगे.

अलीगढ़ में 7000 करोड़ की विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा. सीएम योगी ने कहा कि पिछली सरकार महंगे दामों पर बिजली खरीदती थी और फिर उसका बोझ प्रदेश की जनता पर डालती थी. जनता को बिजली भी नहीं मिलती थी. गरीब परेशान होता था. हमारी सरकार ने प्रदेश को 24 घंटे बिजली देने की कोशिश की है. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने एक साथ 21 हजार गांवों में बिजली का इंफ्रास्ट्रक्चर दिया और एक करोड़ 28 लाख लोगों को फ्री में बिजली देने का काम पावर कारपोरेशन कर रहा है.

अलीगढ़ में सीएम योगी ने कहा कि कासिमपुर में जब हम लोकार्पण कर रहे हैं, तो कुछ लोगों को लखनऊ में सपने आ रहे होंगे. उनके सपने में भगवान कृष्ण आ रहे होंगे और कह रहे होंगे कि जो काम तुम पूर्ण नहीं कर पाए. वह भाजपा सरकार ने कर दिया है. भगवान कृष्ण उन्हें कोस रहे होंगे. उन्होंने कहा कि भगवान कृष्ण ने यह भी कहा होगा कि जब तुम्हें सत्ता मिली थी तब मथुरा, वृंदावन, बरसाना, गोकुल में कुछ नहीं कर पाए. लेकिन वहां पर कंस को पैदा कर जवाहर बाग कांड जरूर करवा दिया.

उन्होंने कहा कि पिछली सरकार में मथुरा में जवाहर बाग कांड हुआ . योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उनको भगवान कृष्ण से मतलब नहीं था. यह कंस के उपासक है और कंस को ही पैदा करते थे. जैसे वही कंस पैदा हुआ तो जवाहर बाग कांड हुआ था. इसमें एसपी सिटी मुकुल द्विवेदी शहीद हो गए थे. उन्होंने कहा कि 2012 से 2017 के बीच में दंगा कहीं हुआ था, तो वह मथुरा के कोसी कलां में हुआ था.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मुजफ्फरनगर, बरेली में हुआ दंगा किसी से छिपा नहीं है, लेकिन पिछले साढ़े 4 साल के काम में उत्तर प्रदेश दंगा मुक्त हो गया है. यूपी में बेटियों की सुरक्षा से जो खिलवाड़ होता था. अब अपराधी जेल के पीछे है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में पहले दंगा होता था. हमारी सरकार ने किसानों के हित मे फैसला किया है. साथा चीनी मिल पुरानी हो गई थी और इसकी क्षमता कम हो गई थी. अब साथा में नई चीनी मिल लगाने का काम सरकार करेगी.

सीएम योगी ने कहा कि इसकी प्रक्रिया भी प्रारंभ हो गई है. पहले किसानों को पैसा नहीं मिलता था, चीनी मिलें बेच दी जाती थीं. उन्होंने कहा की जनता के टैक्स का पैसा हम विकास कार्य में खर्च करते हैं. पहले इन्हीं पैसों का भ्रष्टाचार होता था और यह पैसा दीवारों में चला जाता था. उन्होंने कहा कि पिछली सरकार में कोई विकास की सोच नहीं थी.

पिछली सरकार में भ्रष्टाचार का पैसा दीवारों में चुनवा कर रखते थे. आज शरीफ, ईमानदार की संपत्ति पर कोई कब्जा नहीं कर सकता. जो भी कब्जा करेगा पीछे से राज्य सरकार का बुलडोजर भी तैयार बैठा है. बुलडोजर चलने पर सबसे ज्यादा परेशानी दिल्ली में बैठे इटली के भाई बहनों को चिंता होती है और सैफई में बैठकर बबुआ को परेशानी होती है. कभी-कभी बुआ को भी दिक्कत होती है. उनकी चिंता गरीब को बिजली मिले, शौचालय मिले यह नहीं है. उन्हें चिंता माफिया और अपराधी की है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button