चलचित्र

मानहानि मामले में कंगना रनौत को अंधेरी सेशंस कोर्ट से झटका, केस ट्रांसफर करने की मांग की याचिका हुई खारिज

काफी समय से अभिनेत्री कंगना रनौत और गीतकार जावेद अख्तर के बीच नोंक-झोंक चल रही है. मानहानि का ये मामला कोर्ट पहुंचा जिस पर कंगना ने उसे ट्रांसफर करने की मांग की थी लेकिन अब सेशंस कोर्ट ने ट्रांसफर की मांग वाली कंगना की याचिका को ट्रांसफर करने से मना कर दिया है. एक सेशंस कोर्ट ने बुधवार को बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत के उस आवेदन को खारिज कर दिया जिसमें गीतकार जावेद अख्तर के जरिए सबर्बन अंधेरी में मजिस्ट्रेट की कोर्ट से उनके खिलाफ दायर मानहानि मामले को ट्रांसफर करने की मांग की गई थी. कोर्ट ने जावेद अख्तर के खिलाफ अंधेरी कोर्ट में दायर उनकी काउंटर-कंप्लेंट को कहीं और ट्रांसफर करने से भी इनकार कर दिया.

कोर्ट ने खारिज की कंगना की मांग

सेकंड एडिशनल प्रिंसिपल और सेशंस जज (दिंडोशी) एस एस ओझा के जरिए पारित डिटेल्ड ऑर्डर तत्काल उपलब्ध नहीं था. कंगना रनौत ने अपने आवेदन में दावा किया था कि 10वीं मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट (अंधेरी) ने उन्हें उपस्थिति से स्थायी छूट नहीं देकर “बायस और प्रीज्यूडिस” दिखाया था, और उनके खिलाफ “जमानती और नॉन-कॉग्निजेबल ऑफेंस” के लिए गिरफ्तारी वारंट जारी करने की धमकी दी थी.”

अक्टूबर 2021 में, चीफ मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट (CMM) ने इसी तरह की एक याचिका को खारिज कर दी थी, जिसके बाद उन्होंने सेशंस कोर्ट का रुख किया. जावेद अख्तर (76) ने नवंबर 2020 में अंधेरी मजिस्ट्रेट के सामने शिकायत दर्ज कराई, जिसमें आरोप लगाया गया कि कंगना रनौत ने एक टेलीविजन इंटरव्यू में उनके खिलाफ मानहानि वाले बयान दिए जिससे उनकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा. जावेद अख्तर ने आपराधिक मानहानि शिकायत में कहा कि, कंगना रनौत ने जून 2020 में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की कथित आत्महत्या की पृष्ठभूमि के खिलाफ बॉलीवुड में एक “मंडली” के अस्तित्व के बारे में बात करते हुए बिना किसी वजह के मेरा नाम घसीटा.

कंगना रनौत ने अपनी ओर से, जावेद अख्तर के खिलाफ अंधेरी कोर्ट में एक जवाबी शिकायत दर्ज की, जिसमें “जबरन वसूली और आपराधिक धमकी” का आरोप लगाया गया था. कंगना रनौत ने आरोप लगाया कि एक को-आर्टिस्ट के साथ उनके सार्वजनिक विवाद के बाद, जावेद अख्तर ने उन्हें और उनकी बहन रंगोली चंदेल को अपने घर बुलाया और उन्हें “आपराधिक रूप से धमकाया”,. जबकि जावेद अख्तर ने इन आरोपों से इनकार किया है.

‘लॉक-अप’ शो को होस्ट कर रही हैं कंगना

वर्क फ्रंट की बात करें तो, कंगना रनौत इन दिनों ऑल्ट बालाजी के नए कॉन्ट्रोवर्सियल शो ‘लॉक-अप’ को होस्ट कर रही हैं. इस शो को लेकर भी विवाद उठ खड़ा हुआ था, जिसके मुताबिक ये कहा जा रहा है कि इस शो को किसी और न रजिस्टर्ड कराया था लेकिन उनके कॉन्सेप्ट को हू-ब-हू चोरी कर लिया गया और नए नाम से शो को लॉन्च कर दिया गया.

Yuva Media

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button