अन्य खबर

कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से आज शुरू होगी उड़ान सेवाएं, चंदन और तिलक लगाकर होगा यात्रियों का स्वागत; सीएम योगी ने बधाई

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट में आज से यात्रियों की आवाजाही शुरू हो जाएगी और आज दोपहर में पहला विमान लैंड करेगा. ये विमान दिल्ली से कुशीनगर पहुंचेगा और यहां पर 20 मिनट रूकने के बाद यही विमान दिल्ली वापस जाएगा. निदेशक एके द्विवेदी ने बताया कि पहली उड़ान के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और यात्रियों को ले जाने वाले पहले विमान का स्वागत किया जाएगा. उन्होंने कहा कि घरेलू उड़ान शुरू होने से न केवल एयरपोर्ट स्टाफ उत्साहित है, बल्कि स्थानीय लोगों में काफी उत्साह है. उन्होंने बताया कि कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से मुंबई और कोलकाता के लिए भी उड़ानें शुरू होंगी और इसकी तैयारियां की जा रही हैं.

वहीं राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसके लिए सभी को बधाई दी हैं.सीएम योगी ने इसके लिए एक ट्वीट किया है. सीएम योगी ने लिखा है कि “कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से हवाई यात्राओं का संचालन आज से प्रारंभ हो गया है। यह महज किसी हवाई जहाज की उड़ान भर नहीं है, यह प्रदेश के समग्र विकास की उड़ान है. @BJP4UP की सरकार ने जो कहा, वह करके दिखाया है. सभी को हार्दिक बधाई!”

दिल्ली से आएगी पहली फ्लाइट

जानकारी के मुताबिक कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से घरेलू उड़ान शुक्रवार को शुरू होगी और फ्लाइंग कंपनी स्पाइसजेट और एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारियों और कर्मचारियों ने इसकी तैयारी पूरी कर ली हैं आज पहली फ्लाइट दिल्ली से आएगी और उसके बाद दूसरी कुशीनगर से दिल्ली जाएगी. इन उड़ानों से आने और प्रस्थान करने वाले यात्रियों का भारतीय परंपरा के अनुसार स्वागत किया जाएगा. जानकारी के मुताबिक स्पाइसजेट की फ्लाइट आज दोपहर 12 बजे से उड़ान भरेगी और दोपहर 1:35 बजे कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंचेगी और यहां पर 20 मिनट रुकने के बाद यही फ्लाइट कुशीनगर से दिल्ली के लिए दोपहर 1:55 बजे उड़ान भरेगी.

तिलक लगाकर किया जाएगा स्वागत

बताया जा रहा है कि दोनों ओर से आने और वाले यात्रियों का चंदन और तिलक लगाकर स्वागत किया जाएगा. वहीं इस दौरान केक भी काटा जाएगा, फिर प्राधिकरण की ओर से वाटर कैनन सैल्यूट (जल सलामी) सलामी दी जाएगी. वहीं कहा जा रहा है कि कुशीनगर से अगले महीने में मुंबई और कोलकाता के लिए उड़ानें शुरू हो सकती हैं. वहीं एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया से हरी झंडी मिलने के बाद आज से घरेलू उड़ान शुरू हो जाएगी. फिलहाल कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से घरेलू उड़ान शुरू होने का सीधा लाभ न केवल यूपी के पूर्वी जिलों बल्कि बिहार के पश्चिमी जिलों के लोगों को भी मिलेगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button