अन्य खबर

आल इण्डिया ओबीसी रेलवे इम्पलाइज एसोसिएशन का वार्षिक महाधिवेशन।

एशोसिएशन ने भारत सरकार से रखी अपनी मांगे।

लखनऊ: आल इण्डिया ओबीसी रेलवे इम्पलाइज एसोसिएशन उत्तर रेलवे का वार्षिक महाधिवेशन रेलवे यूरोपियन क्लब लखनऊ में सम्पन्न हुआ। अधिवेशन में उत्तर रेलवे के विभिन्न मंडलों लखनऊ, मुरादाबाद, दिल्ली, लेखा, हेड क्वार्टर, कारखाना, अम्बाला एंव फिरोजपुर के पिछड़े वर्ग के कर्मचारी भारी संख्या में सम्मिलित हुए।
आयोजित अधिवेशन कार्यक्रम बैठक की अध्यक्षता एसोसिएशन उत्तर क्षेत्र के अध्यक्ष के०एस० कुशवाहा ने की तो वहीं सहायक महासचिव वी०के० सिंह एंव रामविलास ने मंच संचालन कर कार्यक्रम विषय के बारे में लोगों को संबोधित किया।
एसोसिएशन उत्तर क्षेत्र के महासचिव एस०के० यादव ने अधिवेशन का शुभारंभ करते हुए महात्मा ज्योतिबाफूले एवं डॉ भीमराव अम्बेडकर, सम्राट अशोक के जन्मदिन एंव बी पी मण्डल की पुण्यतिथि पर महापुरुषों को पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित किया तत्पश्चात अपने संबोधन में कहा ओबीसी संगठन रेलवे के बहुतायत कर्मचारियों का प्रतिनिधित्व करता है इस लिए संगठन के पदाधिकारियों का दायित्व और भी अधिक हो जाता है अतः ओबीसी कर्मचारी अपने अधिकारों के लिए एकजुट होकर संघर्ष करें व अनुशासन में रहकर अपने रेल कार्यों को निष्ठा पूर्वक पूरा करें साथ ही भ्रष्टाचार से बचें एवं भ्रष्टाचार का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए एकजुट रहें। एस०के० यादव ने भारत सरकार से मांग करते हुए कहा कि रेलवे में निजी करण पर अंकुश लगाया जाए, संगठन को स्थायी वार्ता तंत्र (PNM)में भागीदारी दी जाए, न्यू पेंशन स्कीम समाप्त कर पुरानी पेंशन योजना बहाल की जाए, रेल कर्मचारियों को सेना की तर्ज पर कैंटीन की सुविधा उपलब्ध करवाई जाए, वी०आर०एस० स्कीम को पुनः सभी कोटियों में लागू किया जाए। उन्होंने यह भी मांग की है कि संरक्षित रेल संचालन हेतु गार्ड, स्टेशन मास्टर, लोको पायलट सहित सभी कोटियों में कर्मचारियों की भर्ती किया जाना  जरूरी है और रिक्त ओबीसी का बैकलाग पूरा किया जाए, क्रीमीलेयर को समाप्त कर संगठन को प्रेम ग्रुप(PREM) सहित सभी सुविधाएं अविलंब उपलब्ध करवाई जाए और वे इसकी पुरजोर मांग करते हैं।
विशिष्ट अतिथि वीरेश कुमार कार्यकारी अध्यक्ष उत्तर क्षेत्र ने अपने संबोधन में कर्मचारियों को रेल कार्य करते समय सजग रहने की हिदायत दी साथी बैठक आयोजन में महासचिव द्वारा अनेक प्रस्ताव पारित किए गए कारखाना मंडल सचिव कैलाश यादव एवं लखनऊ मंडल सचिव डी०एस० आर्या ने भारी संख्या में उपस्थित पिछड़े वर्ग कर्मचारियों का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे के०एस० कुशवाहा ने कहा कि समस्त चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को न्यूनतम आरंभिक वेतन 28000 दिया जाए व ट्रैकमैन को सभी विभागीय पदोन्नति परीक्षा में सम्मिलित किया जाए उन्होंने यह भी कहा कि जब तक दोषी को दंड नहीं दिया जाएगा और निर्दोष को दंडित किया जाता रहेगा तब तक संरक्षा की बात करना बेमानी होगी।

Yuva Media

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button