अन्य खबर

ओमिक्रोन के खतरे के बीच देर रात स्वास्थ्य मंत्री पहुंचे दिल्ली के IGI एयरपोर्ट, RT-PCR परीक्षण सुविधाओं का लिया जायजा

देश में बढ़ रहे कोरोना के नए वेरिएंट ओमाइक्रोन के मामलों को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया रविवार की रात दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पहुंचे. जहां उन्होंने आरटी-पीसीआर परीक्षण सुविधाओं की समीक्षा की. देश में इस वक्त कोरोनो वायरस के ओमिक्रोन संस्करण के मामलों की संख्या 21 तक पहुंच गई है.

भारत में रविवार को इस नए वेरिएंट के 17 और मामले सामने आए हैं जिनमें राजस्थान के जयपुर में 9 लोग, महाराष्ट्र के पुणे में 7 और दिल्ली में एक संक्रमित पाए गए हैं. गौरतलब है कि दिल्ली पहुंचा सख्श तंजानिया से आया था और वो पुरी तरह से वैक्सीनेटेड था.

हेल्थ मिनिस्टर ने आरटी-पीसीआर परीक्षण सुविधाओं की समीक्षा की

आईजीआई एयरपोर्ट पर पहुंचे हेल्थ मिनिस्टर ने रिस्क वाले देशों से आने वाले यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर परीक्षण सुविधाओं की समीक्षा की. टर्मिनल 3 पर 35 रैपिड आरटी-पीसीआर परीक्षण मशीनें काम कर रही हैं. इससे यात्रियों की स्क्रीनिंग और परीक्षण के समय को 30 मिनट तक कम किया जा सकता है.

यूनाइटेड किंगडम, दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील, बोत्सवाना, चीन, मॉरीशस, न्यूजीलैंड, जिम्बाब्वे, सिंगापुर, हांगकांग और इज़राइल जैसे देशों से आने वाले यात्रियों को भारत आगमन पर अतिरिक्त उपायों का पालन करना होगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button