चलचित्र

पंजाब चुनाव में स्टेट आइकन के रूप में नजर नहीं आएंगे अभिनेता सोनू सूद, चुनाव आयोग से अपना नाम लिया वापस

काफी समय से ये खबरें मीडिया में चल रही थीं कि बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद चुनाव आयोग के वोटिंग आइकन होंगे लेकिन अब सोनू सूद ने चुनाव आयोग से अपना नाम वापस ले लिया है. चुनाव आयोग ने भी उनकी नियुक्ति को पूरी तरह से रद्द कर दिया है. दरअसल, सोनू सूद को मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए ही पंजाब का स्टेट आइकन नियुक्त किया गया था. इस बाबत जानकारी देते हुए मुख्य चुनाव ऑफिसर डॉक्टर एस, करुणा राजू ने कहा है कि 4 जनवरी 2022 के बाद से ही वो इस नियुक्ति पर नहीं हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, अभिनेता सोनू सूद की बहन मालविका सूद पंजाब के सच्चर से इस बार चुनाव लड़ने जा रही हैं. इस बात की घोषणा भी सोनू सूद ने ही मोगा से की थी. सोनू सूद का किसी भी पार्टी विशेष से कोई संबंध नहीं है और न ही वो किसी भी राजनीतिक दल से ही जुड़े हैं. लेकिन राजनीति में आने की घोषणा के बाद से ही चुनाव आयोग ने इस कदम को उठाया. सोनू सूद ने भी इस बाबत सोशल मीडिया पर जानकारी दी है.

कई राजनेताओं से मिल चुके हैं सोनू

ये भी बता दें कि, सोनू सूद काफी समय पहले से ही राजनीति में आने की दिलचस्पी दिखा रहे हैं, जिसके लिए वो पहले कई सारे नेताओं से भी मिल चुके थे. उन नेताओं में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पहले शख्स हैं. इसके बाद उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी से चंडीगढ़ में मुलाकात की थी और फिर वो अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल से मिले. वहीं, सोनू ने कैप्टन अमरिंदर सिंह के सीएम के पद पर रहते ही उनसे मुलाकात की थी. इसी वजह से चुनाव आयोग ने सोनू सूद से अपना पल्ला झाड़ लिया.

बहन मालविका कर सकती हैं जल्द ही किसी पार्टी को ज्वॉइन

ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि सोनू सूद की बहन मालविका सूद जल्द ही किसी पार्टी को ज्वॉइन कर सकती हैं. सोनू सूद लगातार अपनी बहन के लिए प्रचार कर रहे हैं और उनके लिए वोटों की मांग भी कर रहे हैं. आपको बता दें कि, चुनाव आयोग के जरिए सोनू सूद की पंजाब के स्टेट आइकन के तौर पर नियुक्ति देश भर में प्रवासी कामगारों को सुरक्षित उनके घरों तक लॉकडाउन के समय पहुंचाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. इसके साथ ही सोनू ने उस दौरान जरूरतमंद लोगों को भोजन, रहने के लिए जगह और पीपीई किट भी दान स्वरूप दिए थे. हाल ही में सोनू ने ये भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए कहा था कि अगर फिर से वैसी जरूरत पड़ी तो आपका सोनू आपसे बस एक फोन कॉल की दूरी पर है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button