खेल-खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया में न्यूजीलैंड के बल्लेबाज का कोहराम, 200 की स्ट्राइक रेट से ठोके रन, जड़े 4 छक्के, मैक्सवेल की टीम पस्त

बिग बैश लीग की टीम मेलबर्न स्टार्स इस समय कोविड के कारण जूझ रही है. उसके कुल 18 सदस्य कोविड से ग्रसित हैं जिसमें 10 खिलाड़ी और आठ सपोर्ट स्टाफ शामिल हैं. बावजूद इसके क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ स्क्रोचर्स के खिलाफ इस टीम के मैच को मंजूरी दी. मैच आज खेला गया जिसमें ग्लेन मैक्सवेल की कप्तानी वाली स्टार्स को 50 रनों से हार का सामना करना पड़ा. स्टार्स की टीम ने अपनी सप्लीमेंट टीम से छह खिलाड़ियों को इस मैच के लिए चुना था लेकिन ये टीम कमाल नहीं दिखा सकी. पर्थ की टीम के सामने स्टार्स की टीम पूरी तरह से विफल रही. पर्थ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 180 रन बनाए. स्टार्स की टीम 18.5 ओवरों में महज 130 रनों पर ढेर हो गई.

स्टार्स को हालांकि बेहतरीन शुरुआत मिली थी. जो क्लार्क और थॉमस रोजर्स की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 8.3 ओवरों में 78 रन जोड़े. पहले क्लार्क आउट हुए. उन्हें एंड्रयू टाय ने आउट किया. इस बल्लेबाज ने 32 गेंदों पर नौ चौके और एक छक्के की मदद से 52 रन बनाए. रोजर्स 86 के कुल स्कोर पर आउट हो गए. उन्होंने 25 गेंदों पर चार चौके और एक छक्के की मदद से 32 रनों की पारी खेली. कप्तान मैक्सवेल चार रन बनाकर आउट हो गए. यहां से स्टार्स की टीम लगातार विकेट खोती रही और लक्ष्य तक नहीं पहुंच सकी. चार्ली वकीम ने 20 और हिल्टन कार्टराइट ने 12 रन बनाए.

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ने मचाया कोहराम

इससे पहले पर्थ को मजबूत स्कोर तक पहुंचाने में दो बल्लेबाजों का अहम रोल रहा. कुर्टिस पैटरसन ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली. उन्होंने 39 गेंदों पर चार चौके और दो छक्कों की मदद से 54 रन बनाए. लेकिन उनसे ज्यादा रोद्र रूप दिखाया न्यूजीलैंड के बल्लेबाज कोलिन मुनरो ने. मुनरो ने 200 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए. उन्होंने 20 गेंदों पर 40 रन बनाए. अपनी पारी में इस बाएं हाथ के बल्लेबाज ने चार छक्के मारे और सिर्फ एक चौका लगाया.

दोनों की अर्धशतकीय साझेदारी

पर्थ ने कैमरून बैनक्रॉफ्ट का विकेट जल्दी खो दिया था. वह पांच रन बनाकर रन आउट हो गए थे. इसके बाद पैटरसन और मुनरो ने टीम को संभाला और 68 रनों की साझेदारी की. मुनरो 95 के कुल स्कोर पर आउट हो गए. पैटरसन भी 116 के कुल स्कोर पर आउट हो गए. अंत में फिर एश्टन टर्नर ने 19 गेंदों पर 27 और एश्टन एगर ने 16 गेंदों पर 19 रनों की पारी खेल टीम को मजबूत स्कोर दिया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button