खेल-खिलाड़ी

युवराज, सहवाग और हरभजन फिर मैदान में लौटेंगे, ‘इंडिया महाराजा’ के लिए दुनिया से लेंगे टक्कर!

वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह और हरभजन सिंह 20 जनवरी से ओमान में शुरू होने वाले लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) में इंडिया महाराजा टीम की तरफ से खेलेंगे. एलएलसी संन्यास ले चुके क्रिकेटरों की पेशेवर लीग है जिसमें तीन टीम भाग लेंगी. दो अन्य टीम एशिया और शेष विश्व की हैं. पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री इस लीग के कमिश्नर हैं. सहवाग, युवराज और हरभजन के अलावा इंडिया महाराजा टीम में इरफान पठान, यूसुफ पठान, बद्रीनाथ, आरपी सिंह, प्रज्ञान ओझा, नमन ओझा, मनप्रीत गोनी, हेमांग बदानी, वेणुगोपाल राव, मुनाफ पटेल, संजय बांगड़, नयन मोंगिया और अमित भंडारी शामिल हैं. अभी यह तय नहीं हुआ है कि टीमों के कप्तान कौन होंगे.

एशिया लायन्स नाम की एशियाई टीम में पाकिस्तान और श्रीलंका के पूर्व दिग्गज शोएब अख्तर, शाहिद अफरीदी, सनथ जयसूर्या, मुथैया मुरलीधरन, कामरान अकमल, चमिंडा वास, रोमेश कालूवितर्णा, तिलकरत्ने दिलशान, अजहर महमूद, उपुल थरंगा, मिसबाह उल हक, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, मोहम्मद यूसुफ और उमर गुल शामिल हैं.

तीसरी टीम के प्लेयर्स का ऐलान बाकी

अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान असगर अफगान भी एशियाई टीम का हिस्सा होंगे, जबकि तीसरी टीम के खिलाड़ियों की घोषणा की जानी बाकी है. माना जा रहा है कि इस टीम में ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, वेस्ट इंडीज जैसी टीमों के खिलाड़ी शामिल होंगे. कई पूर्व खिलाड़ियों से इस बारे में बात चल रही है. लीग से जुड़ी मीडिया रिलीज में रवि शास्त्री ने कहा, ‘सच्चे राजाओं की तरह वे आएंगे, वे देखेंगे और छा जाएंगे. भारत के क्रिकेट महाराजा एशिया और शेष विश्व की दो टीमों से भिड़ने के लिए आ रहे हैं. यह जोरदार भिड़ंत होगी जब सहवाग, युवराज और भज्जी, अफरीदी, मुरली, चामिंडा, शोएब के खिलाफ खेलेंगे. यह फैंस के लिए मजेदार मुकाबला रहेगा.’

भज्जी ने हाल ही में लिया संन्यास

हरभजन सिंह ने हाल ही में क्रिकेट से संन्यास लिया है. वे इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर थे लेकिन आईपीएल में एक्टिव थे. मगर अब वे हर तरह के क्रिकेट से अलग हो चुके हैं ऐसे में लेजेंड्स लीग क्रिकेट में खेलने के लिए उपलब्ध हैं. वहीं रवि शास्त्री कुछ महीनों पहले तक भारतीय टीम के मुख्य कोच थे. अब वे भी इस पद से अलग हो चुके हैं. ऐसे में वे कोच के बाद अब कमिश्नर की भूमिका में दिखेंगे. रही बात इंडिया महाराजा के बाकी प्लेयर्स की तो इनमें से सभी काफी पहले ही रिटायर हो चुके हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button